Wednesday, January 04, 2012
अधिकार पाने ग्राहक सचेत हों : बगडि़या
अधिकार पाने ग्राहक सचेत हों : बगडि़या
राउरकेला,vsk
अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत की ओर से आमबगान गुंडिचा मंदिर परिसर में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि समाजसेवी अलोक बगडि़या ने कहा कि उपभोक्ताओं को अधिकार तभी मिल सकता है जब वे जागरूक रहें। उन्होंने उपभोक्ताओं से सामान खरीददारी के समय उसे ठीक तरह से परखने, रसीद लेने आदि के प्रति जागरूक रहने का आह्वान किया, ताकि किसी प्रकर की ठगी या त्रुटि आने पर उपभोक्ता फोरम में जाकर अधिकार का दावा किया जा सकता है।
ग्राहक सप्ताह पर आयोजित इस कार्यक्रम में सम्मानित अतिथि पूर्व आपूर्ति अधिकारी केदारनाथ पटेल ने उपभोक्ता सामग्रियों का अधिक इस्तेमाल करने वाली महिलाओं को इसके प्रति जागरूक रहने का आह्वान किया। कार्यक्रम में राउरकेला कालेज के वाइस प्रिंसिपल प्रो. जोगेश्वर साहू, अधिवक्ता प्रमोद कुमार देवता, प्रफुल्ल कुमार मिश्र, पूर्व ओडि़शा प्रशासनिक सेवा अधिकारी शांतनु साहू,अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के प्रांतीय संयुक्त संयोजन सचिव रामचंद्र स्वाई उपस्थित थे। उन्होंने ग्राहक व उपभोक्ताओं की भूमिका एवं जागरूकता पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी वटकृष्ण पंडा ने किया। इसमें राउरकेला शाखा के संयोजक वद्रीनारायण महापात्र, निखिल प्रधान आदि लोगों ने भी अपने विचार रखे।
Subscribe to:
Post Comments (Atom)
No comments:
Post a Comment