Wednesday, May 01, 2013

चीनी घुसपैठ के विरोध में हिन्दू मंच का धरना


चीनी घुसपैठ के विरोध में हिन्दू मंच का धरना


हिन्दू मंच दिल्ली प्रान्त आयोजित धरना प्रदर्शननई दिल्ली, अप्रैल 30 : चीन द्वारा भारतीय सीमा के अन्दर 19 किलोमीटर तक घुस आने के विरोध में हिन्दू मंच दिल्ली प्रान्त की ओर से नई दिल्ली स्थित जंतर मंतर में विशाल धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया। 27 अप्रैल को सरकार ने भी चीनी सैनिकों की इस घुसपैठ को स्वीकार किया है।
भारतीय जनता इससे बहुत ज्यादा क्षुब्ध व आहत है| भारत सरकार की कबूतर की भॉंति ढुलमुल रणनीति के विरोध में सैकड़ों कार्यकर्ता व समाज के विभिन्न क्षेत्र के बन्धु शामिल हुए।
कार्यकर्ताओं व सम्मिलित नागरिकों को संबोधित करते हुए इन्द्रेश कुमार ने, चीनी मंसूबों व खतरों का खुलासा करते हुए समूचे राष्ट्र को सावधान व तैयार रहने के लिए सचेत किया।
हिन्दू मंच के अध्यक्ष अनिल कुमार त्रिपाठी, महामंत्री सूरज कुमार व संगठन मंत्री सुशील कुमार ने अपने विचार रखते हुए चीनी खतरों व उसकी बदनियति के विरुद्ध सम्पूर्ण देश की जनता को आगाह किया व चीनी सामान के बहिष्कार करने व उनकी होली जलाए जाने की आम भारतीय जनता से अपील की।
धरने-प्रदर्शन के अन्त में हिन्दू मंच दिल्ली प्रान्त का एक प्रतिनिधि मंडल सरकार के उच्चाधिकारियों से मिला व राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व रक्षामंत्री को एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें चीनी सेना को शांतिपूर्वक हमारी सीमा से बाहर भेजने अन्यथा बलपूर्वक व सेना का इस्तेमाल करके बाहर खदेड़ने का कार्य शीघ्र ही कराए जाने की मांग की| सन् 1962 के इतिहास की पुनरावृत्ति न हो पाए इससे भी आगाह किया।
हिन्दू मंच दिल्ली प्रान्त आयोजित धरना प्रदर्शन


No comments: