Friday, September 03, 2010

हिंदू कभी आतंकी नहीं हो सकता : राम माधव

हिंदू कभी आतंकी नहीं हो सकता : राम माधव


भोपाल। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी के सदस्य श्री राम माधव ने कहा है कि हिंदू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता और यहां तक कि इस दुनिया में यदि कहीं हिन्दू कट्टरपंथ है तो उसका उद्देश्य भी विश्व में शांति की स्थापना करना ही होगा, एक ऐसी शांति जिसमें आतंकवाद का दूर-दूर तक कहीं कोई नामोनिशान नहीं होगा।

श्री राम माधव बुधवार को ‘स्पंदन’ और मध्य प्रदेश राष्ट्रीय एकता समिति द्वारा शहीद भवन में आयोजित ‘आतंकवाद की राजनीति और मीडिया’ विषयक संगोष्ठी को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में भारतीय समाज आतंकवाद से लड़ाई की निर्णायक राह तलाश रहा है। इसी संदर्भ में कुछ लोगों ने भटक कर गलती कर दी। इसी वजह से गृह मंत्री श्री पी. चिदंबरम जी को ‘भगवा आतंकवाद’ शब्द गढ़ने का मौका मिल गया।

राम माधव ने कहा- ‘वर्तमान केन्द्र सरकार ने कई आतंकवादी घटनाओं पर कोई कार्रवाई नहीं की जबकि अजमेर शरीफ की घटना को लेकर भगवा आतंकवाद का शब्द जाल रच दिया गया।’

उन्होंने कहा कि हिन्दू आतंकवाद की घटनाओं से त्रस्त है और अगर इस धर्म के लोग आतंकवाद में आ रहे हैं तो इसके जवाबदारों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

श्री राम माधव ने मीडिया को नसीहत भी दी और कहा कि उसे हर मसले को राजनीतिक दृष्टि से नहीं देखना चाहिए। मीडिया को अपनी आजादी का उपयोग जिम्मेदारी के साथ करना चाहिए।

कार्यक्रम के अध्यक्ष श्री महेश जोशी ने राम माधव के विचारों का पूर्ण-रूपेण समर्थन किया और कहा कि हिन्दू इसलिए कभी आतंकवादी नहीं हो सकता क्योंकि हमारे यहां जीव हत्या को पाप माना गया है। हमारे घरों की माताएं-बहनें हमें कीड़े तक नहीं मारने देतीं, ऐसी शिक्षा के बाद हम किसी की जान कैसे ले सकते हैं।
वीएचवी। भोपाल ब्यूरो। 02 सितम्बर 2010

No comments: