Thursday, September 30, 2010

अयोध्या निर्णय ऐतिहासिक एव स्वागत योग्य : विष्णुदत्त शर्मा (राष्ट्रीय महामंत्री , अभाविप)

अयोध्या निर्णय ऐतिहासिक एव स्वागत योग्य : विष्णुदत्त शर्मा (राष्ट्रीय महामंत्री , अभाविप)
अलाहाबाद उच्च न्यायालय के लखनऊ खंड पीठ द्वारा श्री राम जन्म भूमि, अयोध्या के सन्दर्भ में घोषित निर्णय ऐतिहासिक एव स्वागत योग्य है काफी लम्बे समय से चले विवाद का इस निर्णय ने अंत किया है तथा करोड़ो हिन्दुओ की आस्था का सम्मान करते हुए विवादित भूमि को श्री राम की जन्म भूमि स्वीकार किया है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् मानती है की इसे हार या जीत न मानते हुए इसे भारत के सभी मत-संप्रदाय के लोग सहर्ष स्वीकार करे एव शांति बनाये रखे .
भगवान राम केवल हिन्दुओ के पूज्य देवता नहीं अपितु भारतीय जीवन के मूल्य, संस्कृति, पहचान, परंपरा एव अस्मिता के प्रतिक है. संपूर्ण भारत की राष्ट्रीय पहचान श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण सभी के लिए गौरव योग्य है. तथा इस से भारत आने वाली सदियों में अपनी प्रतिष्टा व वैभव को पुन स्थापित करेगा .
अभाविप इस निर्णय को एक नए युग की सुरुवात मानती है तथा मुसलिम भाइयो सहित देश के सभी युवाओ से भव्य मंदिर के निर्माण के अभियान में सहयोगी बनने का आवाहन करती है.
अभाविप के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रा. मिलिंद मराठे, राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुनील अम्बेकर सहित सभी पदाधिकारियों ने इस निर्णय का स्वागत किया है .
विष्णु दत्त शर्मा

No comments: