Monday, March 06, 2017

कैरियरिस्ट के साथ साथ नेशनलिस्ट भी बनें युवा – साकेत बहुगुणा

साहिबाबाद, गाजियाबाद (विसंकें). अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के मीडिया प्रभारी साकेत बहुगुणा ने कहा कि युवा शक्ति पर ही देश का भविष्य निर्भर है, आज देश विरोधी ताकतें युवाओं को भ्रमित करने में लगी हैं. इसलिए ये अति आवश्यक है कि युवा जागरूक बनें और अपने करियर के साथ-साथ राष्ट्र निर्माण के कार्य में भी सहयोग दें. साकेत जी ITS कॉलेज, गाजियाबाद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ वैशाली महानगर द्वारा आयोजित युवा शंखनाद कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे.
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ वैशाली महानगर द्वारा युवा शंखनाद का आयोजन किया गया, जिसमें 800 से अधिक युवाओं ने भाग लिया. कार्यक्रम का प्रारम्भ सुबह 10 बजे आध्यात्मिक गुरू पवन सिन्हा जी द्वारा दीप प्रज्ज्वलन व  मार्गदर्शन से हुआ. उन्होंने हिन्दू संस्कार व संस्कृति की विशेषता पर ध्यान आकृष्ट कराया और युवाओं को सकारात्मक विचार के साथ उच्च चरित्र एवं इतिहास का सही अध्ययन व एकाग्रता पर जोर दिया. उसके पश्चात धीरज चौहान ने युवाओं को जीवन में सफलता के गुर बताए.
तत्पश्चात साकेत बहुगुणा ने रामजस कॉलेज के घटनाक्रम से सभी युवाओं को रूबरू कराते हुए कहा कि योजनाबद्ध तरीके से  वामपंथी विचार के लोगों ने राष्ट्रद्रोह के आरोपी को अपने कार्यक्रम में बुलाकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है. अब समय आ गया है कि युवा “भारत तेरे टुकड़े होंगे” जैसे विचार रखने वाले लोगों से सावधान रहें. युवाशक्ति को जागरूक होकर भारत को समृद्धशाली राष्ट्र बनाने में सहयोग करना होगा.
कार्यक्रम में विभिन्न कॉलेजों के विद्यार्थियों द्वारा देश भक्ति, हास्य कविता के साथ-साथ अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गए. इंजीनियरिंग कॉलेज के विद्यार्थियों ने जलियावालां बाग हत्याकांड पर बहुत ही सुन्दर नाट्य प्रस्तुति दी.
सभी युवाओं संघ के सेवा प्रकल्पों के बारे में जानकारी दी. कार्यक्रम में विशेष रूप से क्षेत्र शारीरिक प्रमुख रणवीर जी, विभाग संघचालक रवि प्रकाश जी, विभाग कार्यवाह विजय गोयल जी सहित अन्य गणमान्यजन उपस्थित थे.

No comments: