Wednesday, December 14, 2011

आतंकियों का शरणस्थली बना हुआ है पाक

आतंकियों का शरणस्थली बना हुआ है पाक

वाशिंगटन। अमेरिकी सेना के प्रमुख जनरल मार्टिन डेंप्सी का कहना है कि पाकिस्तान आतंकियों के लिए लगातार शरणस्थली बना हुआ है और अफगानिस्तान में उसके प्रभाव से निपटने की जरूरत है।
साथ ही उन्होंने माना कि उनके देश के इस्लामाबाद के साथ संबंध मुश्किलों के दौर से गुजर रहे हैं। ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष डेंप्सी ने वाशिंगटन स्थित थिंक टैंक अटलांटिक काउंसिल में कहा कि पाकिस्तान इन आतंकियों की शरणस्थली बना हुआ है। अफगानिस्तान में हमारे अभियान में उसके प्रभाव को खत्म करने के लिए हमें कड़ी मेहनत करनी होगी। अमेरिका और पाकिस्तान के संबंधों के तनावपूर्ण होने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ धैर्य रखकर हम क्या करने की कोशिश कर रहे हैं, हम उनसे थोड़ा धीरज रखने को कह रहे हैं और फिर हम वापस जाने तथा एक दूसरे से संपर्क बनाने एवं यह देखने कि कोशिश करेंगे कि क्या हम साथ काम कर सकते हैं, लेकिन फिलहाल यह मुश्किल है।
अमेरिका और पाकिस्तान के संबंध 26 नवंबर को नाटो के हमले में 26 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत के बाद काफी तनावपूर्ण हो गए हैं। इस घटना के बाद पाकिस्तान ने नाटो के सभी आपूर्ति मार्गो को बंद कर दिया और अमेरिका से बलूचिस्तान के शम्सी हवाई अड्डे को खाली करने कहा। दूसरी ओर विदेश विभाग ने अमेरिका-पाकिस्तान के संबंधों को जटिल लेकिन दोनों देशों के लिए जरूरी बताया।
मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

No comments: