Saturday, March 16, 2013

महिला उत्पीड़न रोकेगा संघ

महिला उत्पीड़न रोकेगा संघ
 

जयपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की प्रतिनिधि सभा में शनिवार को समाज में महिलाओं की स्थित और उनके सम्मान को लौटाने का मुद्दा छाया रहा। बैठक में शामिल महिला प्रतिनिधि इस विषय पर चर्चा कर प्रस्ताव तैयार कर रही हैं। इसी के आधार पर संघ महिला उत्पीड़न रोकने और महिलाओं को सम्मानजनक स्थान दिलाने के लिए देशभर में मुहिम चलाएगा। 

इसी कड़ी में प्रतिनिधि सभा की बैठक में महिला अत्याचारों को रोकने और सहमति से यौन संबंधों की उम्र घटाने के मुद्दों पर केंद्र सरकार की ओर से तैयार किए गए बिल पर चर्चा होगी। इससे पहले पाकिस्तान और बांग्लादेश से आए शरणार्थियों के संबंध में संघ अपने प्रस्ताव को अंतिम रूप देगा। शाम को जयपुर महानगर के स्वयंसेवकों का एकत्रीकरण होगा। जिसमें करीब आठ हजार स्वयंसेवकों के शामिल होने की संभावना है।


हिंदुत्व और राम मंदिर पर चर्चा

जानकारी के अनुसार बैठक में राम मंदिर निर्माण को लेकर मुहिम चलाने और प्रयाग कुंंभ में संतों के साथ हुई बैठक में किए विचारों से प्रतिनिधियों को अवगत कराया जाएगा। संघ इस विष्ाय को पूरे देश में नए सिरे से उठाने की तैयारी में है। सभा में शनिवार को होने वाली चर्चा में जयपुर के कई भाजपाई विधायक और पदाधिकारी शामिल होंगे। बैठक में ही राममंदिर और हिंदुत्व को लेकर अहम फैसले होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

No comments: