Sunday, March 17, 2013

"पाक और बांग्ला में हिन्दुओं पर अत्याचार"

"पाक और बांग्ला में हिन्दुओं पर अत्याचार"
 

जयपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की प्रतिनिधि सभा में आरएसएस के सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने कहा है कि पड़ोसी देश पाकिस्तान और बंगलादेश में हिन्दुओं पर हो रहे अन्तहीन अत्याचारों के परिणामस्वरूप वे बड़ी संख्या में शरणार्थी बनकर भारत में आ रहे है। 

जोशी ने रविवार को जामडोली स्थित केशव विद्यापीठ में चल रही राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में रखे गए प्रस्ताव के बारे में मीडिया को जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि प्रतिनिधि सभा ने इस बात पर गंभीर चिंता व्यक्त करते की है। पाकिस्तान और बंगलादेश में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचारों के परिणामस्वरूप वे लगातार शरणार्थी बनकार भारत में आने को मजबूर हो रहे है। प्रस्ताव में कहा गया है कि यह बहुत ही लज्जा एवं दु:ख का विषय है कि इन असहाय हिन्दुओं को अपने मूल स्थान और भारत दोनों ही जगह अत्यंत दयनीय जीवन बिताने को विवश होना पड़ रहा है।

जोशी ने कहा कि प्रतिनिधि सभा ने बंगलादेश के बौद्धों सहित समस्त हिन्दुओं एवं उनके पूजा स्थलों पर वहां की हिन्दू विरोधी तथा भारत विरोधी कुख्यात जमातों एवं कट्टरपंथी संगथनों द्वारा हाल ही में किए गए हमलों की तीव्र निन्दा की है।

यह घटनाक्रम बंगलादेश में पिछले कई दशकों से लगातार जारी है और उत्पीड़न से असहाय होकर हजारों लोग अपनी जान और इज्जत बचाने के लिए पलायन कर भारत में आने के लिए बाध्य हो रहे है। ऎसे हजारों बंगलादेशी हिन्दू तथा चकमा दशकों से शरणार्थी बनकर पश्चिम बंगाल और असम में रह रहे है और जब भी बंगलादेश में हिंसाचार होता है तो इनमें और नए लोग आकर जुड़ जाते है।

No comments: