Tuesday, January 22, 2013

क्रिकेट का जोरदार विरोध शुरू0


क्रिकेट का जोरदार विरोध शुरू0

भुवनेश्वर : एक तरफ भारत पाकिस्तान सीमा पर दो जवानों के सर काटे जाने का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ था कि दूसरी ओर महाराष्ट्र एवं गुजरात के विरोध के वावजूद ओडिशा के वारवाटी राष्ट्रीय स्टेडियम में पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम को खेलने के लिए ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा न्योता दिए जाने से ओडिशा में इसका जमकर विरोध शुरू हो गया है। लोग सड़क पर उतर कर किक्रेट एसोसिएशन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।
भारतीय कोच ग्रेग चैपल को थप्पड़ मारने वाले कलिंग सेना के सुप्रीमो ने तो खुले आम कहा है की पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ओडिशा आया तो कानून व्यवस्था खराब जरूर बिगड़ेगी और इसके जिम्मेदार होंगे राज्य सरकार और पुलिस। स्थानीय राजनीतिक पार्टी उत्कल भारत द्वारा भुवनेश्वर पुलिस कमिश्नर बिल्डिंग के सामने प्रदर्शन कर इसका विरोध किया गया। अभी से ही क्रिकेट को लेकर मौहाल खराब हो चुका है संभावना है कि कानून व्यवस्था बिगड़ने की। उधर बजरंग दल एवं विस्व हिन्दू परिषद् द्वारा भी इसका विरोध किया गया है। विश्व हिन्दू परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष दुर्गा प्रसाद ने इस मामले को लेकर सीएम तक को चिट्ठी लिखे चूके हैं। दूसरी और नवीन पटनायक के विरोधी सासद तथा ओडिशा जनमोर्चा के अध्यक्ष प्यारी मोहन महापात्र ने खेल को राजनीति से न जोड़ने की सलाह दी है।
इस बारे में पूछे जाने पर ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव आशीर्वाद बेहेरा ने कहा की खेल खेल होता है। इसको राजनीति का रंग देना ठीक नहीं है। हेमंत रथ प्रेजिडेंट कलिन्गा सेना एवं उत्कल भारत के अध्यक्ष पूर्व सासद खारवेल स्वेन ने एक संयुक्त प्रेस मीट में कहा की जो भी इसका विरोध करेगा वे उनका साथ देंगे। उत्कल भारत के कार्यकर्ताओं द्वारा तो पुलिस कमिश्नर कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर कमिश्नर को एक पत्र भी सौंपा।

No comments: