Sunday, January 20, 2013

भुनेश्वर पहुंची पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम तो खैर नही


भुनेश्वर पहुंची पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम तो खैर नही

भुवनेश्वर,
ओडिशा में महिला विश्व कप क्रिकेट
टूर्नामेंट कराए जाने एवं प्रदेश में पाकिस्तान खिलाड़ियों के मैच को लेकर व्यापक जन असंतोष पनपने लगा है। शनिवार को कलिंग सेना ने ओडिशा की धरती पर पाकिस्तान खिलाड़ियों को न खिलाए जाने की चेतावनी दिया है।
कलिंग सेना सुप्रीमो हेमन्त रथ ने पत्रकार वार्ता में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को खुली चेतावनी दी है। हेमन्त रथ ने कहा कि ओडिशा की धरती पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों को पांव रखने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हाकी खिलाड़ियों की तरह पाकिस्तानी महिला खिलाड़ियों को भी तुरंत देश से वापस भेज दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना के साथ अमानवीय व्यवहार करने वाले पाकिस्तान को उचित शिक्षा दी जानी चाहिए। सेना प्रमुख रथ ने कहा कि भारतीय सेना के दो जवानों का सिर कलम करने वाले पाकिस्तानियों के साथ किसी तरह का कोई संपर्क नहींरखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस तरह पाकिस्तान को सही जवाब देते हुए भारतीय हाकी संघ ने पाकिस्तानी हाकी खिलाड़ियों को वापस अपने देश भेजा है, उसी तरह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड भी सख्त कदम उठाए। रथ ने कहा कि पाकिस्तानी महिला क्रिकेटरों को अपने प्रदेश में मैच न खेलने देने का ऐलान महाराष्ट्र और गुजरात सरकार ने कर दिया है। उसी तरह ओडिशा में भी पाकिस्तानी क्रिकेटरों का बहिष्कार किया जाएगा। उन्होंने राज्य क्रिकेट एसोसिएशन पर प्रश्न चिह्न लगाते हुए कहा कि वह क्यों राज्य में महिला क्रिकेट मैच करवाने को अपना गर्व महसूस करती है। कलिंग सेना प्रमुख ने कहा कि ओडिशा क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के कार्यकर्ता अपने इस प्रयास से बाज आएं। पाकिस्तानी सेना द्वारा भारतीय सैनिकों के सिर कलम की घटना को लेकर देश भर में आक्रोश का माहौल है। ऐसे समय में राज्य में पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम को आमंत्रित कर खेलने का अवसर देना कतई उचित नहीं होगा। उन्होंने कहा कि खुद प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान की आलोचना करते हुए पाकिस्तान के साथ सामान्य संपर्क से इन्कार किया है, ऐसे में बीसीसीआइ किस स्वार्थ से पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम को ओडिशा में मैच खेलने देने की बात कर रही है। चेतावनी देते हुए कहा कि ओडिशा के धरती पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों को उतरने नहीं दिया जाएगा। अगर पाकिस्तानी खिलाड़ी भुवनेश्वर विमानतल पर पहुंचते हैं तो वहां जो कानून व्यवस्था की स्थिति होगी उसके लिए राज्य सरकार जिम्मेदार होगी।
यहां यह बताना उचित होगा कि कटक में आयोजित होने वाले एक अंतरराष्ट्रीय मैच में हिस्सा लेने आए भारतीय कोच ग्रेग चैपल पर स्थानीय बीजू पटनायक विमान तल पर इसी कलिंग सेना के कार्यकर्ताओं ने हमला किया था। अब कलिंग सेना की धमकी को देखते हुए महिला क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी पर प्रश्न चिह्न लगना आरंभ हो गया है। महज एक दिन पहले राज्य को महिला विश्वकप करवाने का अवसर मिलने की खुशी में पागल हुए ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन का होश उड़ गया है। कलिंग सेना प्रमुख ने मुख्यमंत्री का आह्वान करते हुए कहा कि वे देश प्रेम का दृष्टांत देते हुए अन्य राज्यों की तरह ओडिशा में पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम के मेजबानी पर पाबंदी लगाएं।

http://www.jagran.com/odisha/bhubaneshwar-10055975.html

No comments: