Wednesday, June 21, 2017

पाकिस्तान का झंडा फहराने वालों एवं घाटी में पथराव करने वालों के विरुध्द देवबंद को फतवा जारी करना चाहिए : इन्द्रेश कुमार

नई देहली : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी इन्द्रेश कुमार ने कहा है कि, कश्मीर में पाकिस्तान का झंडा फहराने और देश में मिनी पाकिस्तान कहे जाने वाले क्षेत्रों के विरुध्द फतवा जारी करना चाहिए ।
उन्होंने दावा किया, हम सभी हिन्दुस्तानी हैं और जिस देश में रहते हैं उसका नाम हिन्दुस्तान है । इसलिए यहां के किसी क्षेत्र को पाकिस्तान या मिनी पाकिस्तान नहीं कहा जा सकता है । कुमार ने कहा, कुछ क्षेत्र हैं जहां मकानों की छतों पर पाकिस्तानी झंडा फहराया जा रहा है । क्या यह इस्लाम के अनुरूप है और क्या वे अच्छे मुसलमान हैं ? ऐसे में देवबंद उनके विरुध्द फतवा क्यों नहीं जारी करता है । आरएसएस के मुस्लिम राष्ट्रीय मोर्चा की ओर से आयोजित इफ्तार की दावत में उन्होंने ये बातें कहीं ।
उन्होंने प्रश्न पुछा कि, क्या रमजान के पाक महीने में पाकिस्तानी झंडा फहराने वाले और सुरक्षा बलों पर पथराव करने वाले सच्चे मुसलमान हैं ? कुमार ने कहा, आपको नहीं लगता कि, देवबंद को घाटी में पथराव करने वालों के विरुध्द फतवा जारी करना चाहिए । मुसलमानों को बीफ नहीं खाने की सलाह देते हुए आरएसएस पदाधिकारी ने कहा, बीफ एक बीमारी है, इसके स्थान पर दूध का सेवन करना चाहिए । गाय का दूध स्वास्थ्य के लिए अच्छा है । उसमें औषधीय गुण हैं । उन्होंने दावा किया है कि, कुरान में किसी मुसलमान धर्मगुरू यहां तक कि पैगंबर मुहम्मद के भी बीफ खाने का कोई उल्लेख नहीं है ।
स्त्रोत : एबीपी न्युज

No comments: