Wednesday, June 21, 2017

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान की जीत के बाद मसूरी में भी लगे पाक‌िस्तान ज‌िंदाबाद के नारे

मसूरी : आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के जीतने के बाद माल रोड और पिक्चर पैलेस-लंढौर मार्ग पर पाक जिंदाबाद के नारे लगाने के तीन आरोपियों को देशद्रोह और देश की अखंडता के मामले में निरुद्ध किया गया है। तीनों आरोपी नाबालिग बताए गए हैं।
बताया गया है कि, १८ जून को रात लगभग ११ बजे माल रोड और पिक्चर पैलेस से बेकरी हिल तक एक दर्जन के आसपास युवकों ने जश्न मनाया और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे।
भाजपा मसूरी मंडल ने सोमवार रात को पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की थी। गुस्साए भाजपाई और अन्य लोगों ने इसे गंभीर मामला बताते हुए जल्द कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस का घेराव किया था।

सीसीटीवी फुटेज से सामने आयी हरकत

इस दौरान काफी हंगामा भी हुआ था। पुलिस के जल्द सख्त कार्रवाई के आश्वासन पर ही लोग माने थे। इसके बाद पुलिस ने नगर में विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी फुटेज खंगाले। कई लोगों से पूछताछ की।
उसके बाद चिन्हित किए गए तीन आरोपियों से पूछताछ की गई। पुलिस ने तीनों को देशद्रोह और देश की अखंडता के विरुद्ध कार्य किए जाने के मामले में निरुद्ध किया है।
​ये तीनों नाबालिग बताए गए हैं। इनमें एक मसूरी और दो मूल रूप से सहारनपुर के बताए गए हैं। पुलिस ने बताया कि, बुधवार को तीनों को जुवेनाइल न्यायालय में पेश किया गया।
स्त्रोत : अमर उजाला

No comments: