Thursday, January 12, 2012

भैया एवं बहनों को 51 हजार सूर्य नमस्कार

 

फतेहपुर, स्टाफ रिपोर्टर : स्वामी विवेकानंद की जयंती पर भैया एवं बहनों ने 51 हजार सूर्य नमस्कार की आहुति दी। इस दौरान अतिथियों ने बोर्ड परीक्षा में बेहतर अंक पाने वाले छात्र छात्राओं को सम्मानित किया।

विद्यालय के पुनीत सिंह द्वारा भैया एवं बहनों को 51 हजार सूर्य नमस्कार की आहूति दिलाई। प्रबंध समिति के सदस्य डा.सीपी सिंह ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वाले भैया अविजित, विकास मौर्य, मृदुल आदि एवं डा.शिव प्रसाद त्रिपाठी ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वाली बहनों दिव्या, दीपिका आदि को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि ने वेद दर्शन पर बताया कि सनातन धर्म बहुत प्राचीन है, यह ऋषियों एवं मुनियों के कठोर तप के द्वारा बनाया गया है। सूर्य नमस्कार भी उन्हीं ऋषियों के तप का ही एक अंग है। बताया कि स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि मुझे सौ युवा मिल जाएं तो संपूर्ण राष्ट्र का निर्माण कर देंगे। आज देश में लगभग 51 करोड़ युवाओं की संख्या है जबकि अन्य देशों में वृद्धों की संख्या अधिक हो रही है। कार्यक्रम के अध्यक्ष श्रीधर वैद्य ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया। संचालन सुशील तिवारी ने किया। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष डा.देवाशीष ने मुख्य अतिथि शैक्षिक प्रकोष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष डा.ओपी सिंह एवं प्रबंधक ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह ने कार्यक्रम के अध्यक्ष श्रीधर वैद्य को शाल भेंटकर सम्मानित किया। प्रधानाचार्य नरेंद्र मिश्र ने आए हुए अतिथियों का परिचय कराया।

इनसेट:

युवा मतदाता जागरूकता पर जोर

फतेहपुर : नेहरू युवा केंद्र द्वारा स्वामी विवेकानंद का जन्म दिवस मनाया गया। कार्यालय में लेखाकार सुरेंद्र कुमार ने विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण किया। इस दौरान 19 जनवरी तक चलने वाले कार्यक्रमों में युवा मतदाता जागरूकता पर जोर दिया। मुकेश कुमार, अजीत सिंह, नकुल कुमार, राम विजय, अशोक आदि ने विचार व्यक्त किये।
Posted by Picasa

No comments: