Saturday, August 11, 2012

130 पाक हिंदुओं को भारतीय सीमा में घुसने से रोका

130 पाक हिंदुओं को भारतीय सीमा में घुसने से रोका

Source: VSK-ENG Date: 8/10/2012 6:12:40 PM

$img_titleलाहौर / इस्लामाबाद, 10 अगस्त 2012 : पाकिस्तानी अल्पसंख्यक हिंदू वहां उत्पीड़नों से तंग आकर भारत पलायन कर रहे हैं। लेकिन 130 पाकिस्तानी हिंदुओं को शुक्रवार को बाघा सीमा पर भारत की सीमा में घुसने से रोक दिया गया।

भारत की सीमा में घुस रहे हिंदुओं को पाक प्रवर्तन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि वे वैध वीजा होने के बावजूद सुरक्षा चालान के बिना सीमा पार नहीं कर सकते। सूत्रों को मुताबिक प्रवर्तन अधिकारियों को पाक गृह मंत्रालय से सख्त निर्देश हैं कि वे किसी हिंदू को यहां तक की धार्मिक यात्रा पर भी भारत जाने न दें।

पाकिस्तानी हिंदू परिवार आज सुबह आठ बजे ही बाघा सीमा पर पहुंच गए थे लेकिन दोपहर तक इन्हें भारत सीमा में घुसने की इजाजत नहीं दी गई। सूत्रों के मुताबिक सिर्फ कराची के दो परिवारों को अनापत्ति प्रमाणपत्र होने की वजह से इन्हें भारतीय सीमा में घुसने की इजाजत दी गई।

उधर, खुफिया एजेंसी एफआइए के अधिकारी वकार हैदर ने कहा कि जिन हिंदुओं के पास वैध यात्रा दस्तावेज हैं उन्हें भारत जाने से नहीं रोका जा रहा है। पाकिस्तान के सिंध प्रांत के जकोकाबाद से एक हिंदु लड़की के अपहरण के बाद से वहां हिंदू काफी डरे हुए हैं और काफी संख्या में हिंदू परिवार भारत पलायन कर रहे हैं या पलायन की योजना बना रहे हैं। जबरन वसूली और जबरन धर्म परिवर्तन की वजह से हिंदू ऐसा करने को मजबूर हैं।

No comments: