Monday, August 27, 2012

पूर्वांचलवासियों की सुरक्षा करेंगे : नागरिकों का संकल्प

पूर्वांचलवासियों की सुरक्षा करेंगे : नागरिकों का संकल्प

Source: VSK-JODHPUR PRANT Date: 8/27/2012 6:21:45 PM

$img_titleजोधपुर 23 अगस्त 2012 : विश्व हिन्दू परिषद् के तत्वाधान में आसाम में बंगलादेशी घुसपैठियों द्वारा हिन्दुओ पर हुए अत्याचार तथा बंगलादेशी घुसपैठियों के समर्थन में देश में जगह जगह हुए हिंसक आन्दोलन के विरुद्ध विशाल धरना एवं प्रदर्शन किया गया। धरने-प्रदर्शन में हजोरों लोगो ने भाग लिया. महिलाओं की भागीदारी भी भारी संख्या में थी.
संतों का सहभाग
धरने में संत अमृतराम, सैनाचार्य अचलानंद गिरि, संत रामप्रसाद, संत हरिराम, संत राम प्रकाश, वाल्मीकि संत तारूनाथ व प्रमुख ग्रंथी जयपालसिंह सहित पचास से ज्यादा संत शामिल थे।
असम में बांग्लादेशी घुसपैठियों की हिंसा के विरोध व राज्य की जनता की सुरक्षा के लिए विहिप सहित जोधपुर के प्रमुख संगठनों ने गुरुवार को सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक नई सड़क पर धरना दिया। धरने के बाद संतों की अगुवाई में रैली निकाली। कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।
$img_titleसंतों के संबोधन के बाद करीब 12 बजे नई सड़क से लोगों का हुजूम रैली के रूप में नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट की ओर रवाना हुआ। सबसे आगे संत चल रहे थे। उनके बाद विहिप, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, सेवा भारती व विभिन्न इलाकों से आये आर्यवीर शाखाओं के नवयुवक, भारतीय जनता पार्टी,एवं अन्य लोग बांग्लादेशी घुसपैठियों को देश से बाहर निकालने व केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में नारे लगाते चल रहे थे। ट्रैफिक पुलिस द्वारा, पावटा से नई सड़क चौराहे तक ट्रैफिक डायवर्ट करने के कारण दो चौराहों व उससे जुड़ी सड़कों पर लगभग दो घंटे तक जाम लगा रहा।
पाली
बंगलादेश आये घुसपैठियों को अपना मतदाता मानकर, सरकार ने उन्हें दी सुविधाओं के कारण ही आज पूर्वांचल की स्थिति बेकाबू हो रही है; वहॉं हिंदू बेघर हो रहा है ऐसा आरोप पुराना बस स्टँड नेहरुपार्क की विशाल सभा में अधिकांश वक्ताओं ने किया.
पूर्वांचल में हुई हिंसा का निषेध करने के लिए, विश्‍व हिंदू परिषद, बजरंग दल और अन्य हिंदू संगठनों के तत्वाधान में पुराना बस स्टँड नेहरुपार्क में विशाल सभा हुई.
सभा के प्रमुख वक्ता राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रान्तीय सेवा प्रमुख रूद्र कुमार ने कहा कि आज समाज के सामने बिकट स्थिति निर्माण हुई है. इस स्थिति में समाज हित के लिए सबको जागना होगा. लव्ह जिहाद के माध्यम से हिंदू लड़कियों के धर्मांतर का अभियान चलाया जा रहा है. खेडापा रामद्वार के संत सुरजन दास जी महाराज ने कहा कि आज की नीतियों के चलते भविष्य में हिंदू अल्पसंख्यक होने का खतरा है. विभाग मंत्री परमेश्‍वर जोशी ने सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि कभी लक्षित हिंसा कानून लाने का प्रयास कर, तो कभी जम्मू-कश्मीर को अधिक स्वायत्तता देने का प्रयास कर सरकार हिंदूओं के लिए समस्या निर्माण कर रही है और देश की अखंडता के साथ खिलवाड कर रही है.
$img_titleविहिंप के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बालाकृष्ण नाईक और प्रान्त कार्याध्यक्ष प्रो. भवानी लाल माथुर ने निदर्शकों को संबोधित करते हुए कहा कि, केन्द्र सरकार की तुष्किरण की नीतियों के चलते देश में पॉंच करोड से अधिक बंगलादेशी घुसपैठियें विभिन्न राज्यों में घुस चुके है. कॉंग्रेस की सरकार उन्हें पनाह दे रही है. यह राष्ट्र की सुरक्षा के लिए खतरा है. इन घुसपैंठियों और उनके समर्थकों द्वारा असम में हिंसा फैलाई जा रही है, तथा पूर्वांचल के अन्य राज्यों में अराजकता निर्माण की जा रही है. आज पूर्वोत्तर के राज्यों में इस देश का नागरिक स्वयं को असहाय और असुरक्षित महसूस कर रहा है, यह केन्द्र सरकार के लिए शर्म की बात है.

... ...

No comments: