Monday, February 17, 2014

इंडिया हैल्थ लाइन सेवा का उद्घाटन

इंडिया हैल्थ लाइन सेवा का उद्घाटन
भाग्यनगर(हैदराबाद)17 फरवरी. प्रसिद्ध कैंसर विशेषज्ञ एवं विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डा. प्रवीण तोगड़िया ने कल यहां इंडिया हैल्थ लाइन सेवा का उद्घाटन किया.
डा. तोगड़िया ने इसे भारत के आरोग्य की अमृत धारा बताते हुए कहा कि धन के अभाव के कारण विशेषज्ञ चिकित्सीय परामर्श से अब कोई वंचित नहीं रहेगा.
जारी प्रेस वक्तव्य में कहा गया है कि इंडिया हैल्थ लाइन के राष्ट्रीय कॉल सेंटर पर एक टेलिफोन कॉल करने पर विशेषज्ञ चिकित्सकों के साथ समय तय किया जाएगा. वे मुफ्त सलाह देकर जांच कराएंगे. अपनी निशुल्क सेवायें देने के लिये देशभर के चिकित्सक इस अभियान से जुड़ रहे हैं.खून की जाँच /एक्स रे / एम् आर आई /सी टी स्कान आदि मामूली खर्चे में कराने के लिये आवश्यक व्यवस्थायें की गई हैं. यह सेवा रोजमर्रा के बुखार,गिरने/ कटने से होने वाली छोटी- मोटी चोटों के इलाज के लिये नहीं है. इसका उपचार आस-पास के जी पी डॉक्टर्स बेहतर तरीके से देते हैं, लेकिन उन्ही डॉक्टरों ने अगर आगे स्पेशलिस्ट डॉक्टरों को दिखाने के लिए कहा है और धन के अभाव में यह नहीं हो पा रहा हो,तो इंडिया हेल्थ लाईन का नंबर मिलाइये! इस सेवा में कैंसर सर्जनन्यूरो सर्जनहड्डी के सर्जनमहिलाओं के स्पेशलिस्ट डॉक्टर्सकिडनी के स्पेशलिस्ट डॉक्टर्सबॉलरों/मानसिक रोग/ त्वचा रोग आदि सभी और अन्य अनेक विषयों के स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स जुड़े हैं.
इंडिया हेल्थ लाइन का कॉल सेंटर नंबर: 18602333666
Email: www.indiahealth@gmail.com
इंडिया हेल्थ लाईन के राष्ट्रीय सलाहकार हैं- डॉ. जितेन्द्र पटेल (एम् एस - ऑर्थो और इंडियन मेडिकल असोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष)डॉ गिरीश कुमार सिंह (पटना ए आई. आई.एम्.एस के निदेशक)इंडिया हेल्थ लाईन के राष्ट्रीय अध्यक्षः डॉप्रवीण तोगडि़याः आंध्र प्रदेश इंडिया हेल्थ लाईन के राज्य अध्यक्ष: डॉ बी माणिक्याचारी (एम् एस - कान / नाक /गला)


No comments: