Friday, June 27, 2014

सरसंघचालक की गायकवाड़ राजपरिवार से मुलाकात

वड़ोदरा. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के परम पूज्य सरसंघचालक डा. मोहन राव भागवत ने 27 जून को यहां गायकवाड़ राजपरिवार से भेंट की.
संघ प्रमुख नर्मदा के गरुडेश्वर जाते समय यहां रुके थे. वहां उन्हें महाराष्ट्र के प्रसिद्ध संत वासुदेवानंद सरस्वती जी महाराज की पुण्य तिथि के सौवें वर्ष में होने वाले समारोहों में भाग लेना है.
वे यहां एक घंटे ठहरे, इस दौरान वे लक्ष्मी विलास पैलेस में वड़ोदरा के राजपरिवार के सदस्यों से मिले. विशेषतौर पर उनकी राजमाता शुभांगिनी देवी गायकवाड़ और समरजीत सिंह से मुलाकात हुई. 
डा.भागवत ने कहा, समरजीत जी हमारे मित्र रहे हैं,इसलिये मैं यहां आया हूं. जब वे नागपुर आते हैं तो मुझसे जरूर मिलते हैं, मैं आज वड़ोदरा में हूं और इसलिये मैं उनसे मिला. मैंने निश्चय किया है जब भी मैं वड़ोदरा में रहूंगा अपने मित्रों से मिलूंगा. समरजीत पहले से ही हमारी मित्र-मंडली के सदस्य हैं, लेकिन मैंने अभी सोचा, चूंकि काफी समय से उनसे लगातार बात नहीं हो पाई है, इसलिये संबंधों को प्रगाढ़ बनाये रखने के लिये मिलना जरूरी है.  
व्यापम घोटाले पर डा. भागवत ने कहा कि यह न्यायिक क्षेत्राधिकार का मामला है और इसका हल उसी प्रकार निकाला जायेगा. संघ का इससे कोई लेना-देना नहीं है और न ही इसकी हमें कोई जानकारी है.
 डा. भागवत वड़ोदरा से राजपीपला जायेंगे. वे शुक्रवार को प्रातकाल  ट्रेन से यहां पहुंचे थे.


No comments: