Thursday, September 29, 2016

सर्जिकल हमले पर सरकार को मिला सभी दलों का समर्थन

सर्जिकल हमले पर सरकार को मिला सभी दलों का समर्थन

नई दिल्ली, 29 सितम्बर  । पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद केंद्र सरकार ने गुरूवार को सर्वदलीय बैठक बुलाकर सभी दलों को हमले की विस्तृत जानकारी दी। सभी दलों ने सेना के इस साहसिक अभियान की प्रशंसा करते हुए देश की सुरक्षा के मुद्दे पर सरकार को समर्थन दिया। लगभग 45 मिनट चली इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने की। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सभी दलों के नेताओं को फोन कर बैठक के लिए बुलाया था। 
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज बड़े राजनीतिक दलों के नेताओं को नियंत्रण रेखा के पार आतंकी ठिकानों पर सेना के लक्षित हमले के आलोक में स्थिति के बारे में बताया।
डीजीएमओ की इस घोषणा के बाद कि कल रात आतंकी ठिकानों पर लक्षित हमला किया गया, सिंह ने आनन-फानन में बुलायी गयी सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की।
इस बैठक में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मौजूद थे। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, माकपा नेता सीताराम येचुरी, जदयू नेता शरद यादव, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और राकांपा नेता शरद पवार आदि ने उसमें हिस्सा लिया।

No comments: