Saturday, September 08, 2012

वरिष्ठ कांग्रेस नेता खिलाफ मामला दर्ज

ओडिशा हिंसा पर टाइटलर के खिलाफ मामला दर्ज

भुवनेश्वर। ओडिशा की राजधानी में गुरुवार को हुई कांग्रेस की रैली के दौरान हिंसा के सिलसिले में वरिष्ठ कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर एवं ओडिशा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष निरंजन पटनायक सहित अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं। पुलिस ने यह जानकारी शनिवार को दी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हिंसा के सिलसिले में यहां के दो अलग-अलग पुलिस थानों में अब तक आठ मामले दर्ज किए गए हैं।

ज्ञात हो कि नवीन पटनायक की सरकार के खिलाफ मुख्य विपक्षी कांग्रेस ने गुरुवार को एक रैली आयोजित की थी और मुख्यमंत्री के आवास पर प्रदर्शन किया था जिसने हिंसक रूप ले लिया था। प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर पथराव और भीड़ को काबू में किए गए लाठीचार्ज में प्रदर्शनकारियों और कई पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 100 लोग घायल हो गए थे।

रैली में टाइटलर, निरंजन तथा कुछ अन्य कांग्रेस नेता मौजूद थे।

अधिकारी ने बताया कि हिंसा के सिलसिले में शुक्रवार को 33 लोगों को गिरफ्तार किया गया था और शनिवार को और पांच लोगों को हिरासत में लिया गया। इस तरह अब तक 38 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया या जिनके खिलाफ मामला दर्ज हुआ है, उन पर आपराधिक षड्यंत्र रचने, दंगा फैलाने, सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने, पथराव से घायल करने, हत्या का प्रयास तथा एक महिला से छेड़छाड़ जैसे आरोप लगाए गए हैं।

No comments: