Tuesday, September 25, 2012

पाक विस्थापितों के दो और जत्थे जोधपुर पहुंचे


पाक विस्थापितों के दो और जत्थे जोधपुर पहुंचे

Source: VSK- JODHPUR      Date: 9/24/2012 5:05:11 PM
जोधपुर, 24 सितम्बर 2012 : पाक में प्रताडि़त 45 और लोग रविवार सुबह थार लिंक एक्सप्रेस से जोधपुर पहुंचे हैं। रेबारी और भील समाज के ये लोग यहीं बसना चाहते हैं।
रेबारी समाज का जत्था नागौर चला गया और भील समाज का जत्था कुछ समय पहले यहां आए पाक विस्थापितों के साथ रहेगा। रेबारी समाज के लोग पिछले साल हरिद्वार आए थे, तब नागौर के पास गोशाला चलाने वाले समाज के महाराज से मिले थे। इन लोगों ने भारत में बसने की इच्छा जाहिर की थी। इस बार महाराज ने उनके लिए धार्मिक वीजा का इंतजाम कराया तो ये लोग रविवार सुबह जोधपुर पहुंच गए। फिर समाज के स्थानीय लोगों ने उनके लिए बस का इंतजाम किया और सभी लोग नागौर गोशाला चले गए। वहां महाराज ने उनके रहने की व्यवस्था कर रखी है।
देवासी समाज के राष्ट्रीय संगठन मंत्री खानूराम देवासी ने बताया कि विस्थापित परिवार मूल रूप से बाड़मेर-जैसलमेर के रहने वाले थे, मगर वीजा नागौर का होने के कारण उन्हें वहां जाना पड़ा। देवासी के मार्फत इन लोगों ने सीमांत लोक संगठन के अध्यक्ष हिंदूसिंह सोढ़ा से भी संपर्क किया है। संगठन के माध्यम से बाड़मेर-जैसलमेर का वीजा लेने का प्रयास किया जाएगा।  (source: bhaskar.com)

No comments: