Friday, September 28, 2012

संघ के कार्यक्रम में रोक का आदेश फर्जी

संघ के कार्यक्रम में रोक का आदेश फर्जी
Source: VSK- JODHAPUR      Date: 9/27/2012 3:29:38 PM
  1. जयपुर, 27 सितम्बर 2012 : कार्मिक विभाग के नाम से किसी ने फर्जी सरकारी आदेश निकाल डाला। इस आधार पर अखबारों (पत्रिका नहीं) में खबरें भी छप गई। जब सरकार ने बुधवार को तहकीकात कराई तो सच्चाई सामने आई कि कार्मिक उप सचिव के फर्जी दस्तखत से सरकारी आदेश जारी कर षडयंत्र रचा गया। मुख्य सचिव सी.के. मैथ्यू ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। वहीं फर्जी आदेश से सकते में आई सरकार ने विज्ञप्ति जारी कर इसे षडयंत्र करार दिया। सरकार का कहना है कि आदेश पर जो हस्ताक्षर किए गए हैं वे भी फर्जी हैं।
  • पत्रिका ने नहीं छापी खबर
  • यह फर्जी आदेश मंगलवार को साधारण विज्ञप्ति की तरह अखबारों में भिजवाया गया। आदेश लाने वाले व्यक्ति ने पत्रकारों से सम्पर्क भी नहीं किया। आदेश की प्रति पत्रिका कार्यालय भी पहुंचाई गई, लेकिन पत्रिका ने पहले पूरी पड़ताल की। सम्बंधित अधिकारी से लेकर मुख्य सचिव तक से सम्पर्क किया और पुष्टि नहीं होने पर खबर प्रकाशित नहीं की।
  • दोहरा रूख
  • सुबह कांग्रेस ने फर्जी आदेश का स्वागत करते हुए कर्मचारियों पर साम्प्रदायिक संगठनों की गतिविधियों में शामिल होने पर रोक की वकालात की। दोपहर बाद आदेश के फर्जी साबित होने पर रूख बदलते हुए इसके पीछे भाजपा का खेल बताया।
  • यह था आदेश
  • कार्मिक विभाग (क-3) की ओर से 20 सितम्बर की तारीख में जारी फर्जी आदेश में सरकारी कर्मचारियों के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, भारतीय जनता पार्टी, विश्व हिन्दू परिष्ाद, वनवासी परिष्ाद जैसे संगठनों की गतिविधियों, कार्यक्रमों व आंदोलनों में शामिल होने को प्रतिबंधित बताया गया था। आरएसएस की ओर से 28 से 30 सितम्बर तक जयपुर में चैतन्य शिविर लगाया जा रहा है। इससे ठीक पहले जारी इस आदेश में यह चेतावनी दी गई कि कोई राजसेवक इन गतिविधियों में शामिल पाया जाता है तो उसके विरूद्ध आचरण नियमों के तहत अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी।

No comments: