Friday, September 05, 2014

लव जेहाद अंतरराष्ट्रीय साजिश का हिस्सा: योगी आदित्यनाथ

भाद्रपद शुक्ल पक्ष एकादशी, कलियुग वर्ष ५११६
लखनऊ (उत्तर प्रदेश) - यहाके विधानसभा उप चुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारक नामित गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ लव जेहाद को अंतरराष्ट्रीय साजिश का हिस्सा मानते हैं। इसके साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार की देखरेख में चुनाव में निष्पक्षता पर संदेह जताया।
लव जेहाद के बारे में नेताओं की अनर्गल बयानबाजी रोकने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट के सरकार की कार्रवाई का ब्योरा तलब करने पर गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लव जेहाद को अंतरराष्ट्रीय साजिश का हिस्सा है। इसका उद्देश्य प्यार के नाम पर फरेब करके हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन कराना है। इसके खिलाफ बोलने और प्रतिक्रिया व्यक्त करने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा भारत में लोकतंत्र में सबको अपनी बात कहने का हक है। सैनिक शासन नहीं है। योगी ने इससे पहले अपने बयानों का बचाव करते हुए कहा कि लव का मतलब फरेब नहीं होता है, लेकिन लव जेहाद तो फरेब का नाम है। सरकार को जबरन धर्मातरण पर हर हाल में रोक लगानी होगी। ऐसा न होने पर हिंदू समाज प्रतिक्रिया व्यक्त करेगा ही।
उन्होंने कहा यह पहला मौका नहीं है जब हाईकोर्ट ने सरकार से ब्योरा मांगा है। २००६ में भी इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सपा सरकार से हिंदू लड़कियों के अपहरण एवं जबरन धर्मातरण के मामले में की गई कार्रवाई पर ब्योरा मांगा था। कोर्ट ने लड़कियों के अपहरण की बढ़ती घटनाओं पर चिंता व्यक्त की थी, लेकिन सरकार ने उस समय भी कुछ नहीं किया। तब से हिंदू लड़कियों के अपहरण की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा कि बहुत पहले केरल और कर्नाटक की सरकारों को भी वहां की हाईकोर्ट ने धर्मातरण को लेकर नोटिस जारी किया था। वहां की सरकारों ने उसके बाद काफी काम भी किया। खुद केरल के समाजवादी विचार के मुख्यमंत्री वीएच अच्युतानंदन ने जबरन धर्मातरण को खतरनाक बताते हुए इसे रोकने की मांग की थी।
स्त्राेत: जागरण

No comments: