Thursday, April 10, 2014

सपा मुखिया की चुनावी जनसभा में कुछ युवकों ने लगाए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे

सपा मुखिया की चुनावी जनसभा में कुछ युवकों ने लगाए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे

April 10, 2014 
चैत्र शुक्ल पक्ष दशमी, कलियुग वर्ष ५११६
शाहपुर, मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश) : सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव की जनसभा में शामिल होने जा रहे समर्थकों की भीड़ में से कुछ युवकों ने 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए। इससे माहौल में गर्माहट आ गई।
सपा मुखिया की चुनावी जनसभा का आयोजन रविवार को नुमाइश मैदान में किया गया था। जनसभा में शिरकत करने के लिए पार्टी समर्थक गाड़ियों में सभा स्थल को रवाना हुए। अधिकतर समर्थकों की बसों पर सपा का झंडा लगा था तथा समर्थक लाल टोपी पहने हुए थे।
बुढ़ाना की तरफ से मुजफ्फरनगर जा रहे समर्थकों की भीड़ में कुछ युवकों ने शाहपुर कस्बे में घुसने के साथ ही 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने शुरू कर दिए। यह सुन लोग हैरत में पड़ गए। युवकों ने 'मुलायम सिंह जिंदाबाद' और 'आजम खां जिंदाबाद' के भी नारे लगाए। इस तरह के नारे सुनकर मुजफ्फरनगर-बुढ़ाना मार्ग के दोनों ओर के दुकानदार सड़क की तरफ लपके। कुछ लोग इस व्यवहार पर क्षुब्ध भी नजर आये। बावजूद इसके पुलिस इससे अंजान बनी रही।
कस्बा निवासी एडवोकेट पवन वर्मा, सभासद पंकज शर्मा, देवराज चौधरी, दुकानदार आदेश जैन, मनोज सिंघल, मेडिकल स्टोर संचालक अनुज ने इस तरह के नारे लगाए जाने की पुष्टि की। उधर शाहपुर चौकी प्रभारी पीआर रेवाला ने कहा कि ऐसा कोई मामला मेरी जानकारी में नहीं है। फिर भी यदि ऐसी कोई शिकायत मिलती है तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इन्होंने कहा..

१. हमारी पार्टी के कार्यकर्ता इस तरह की नारेबाजी नहीं कर सकते। यदि ऐसा हुआ है तो सुनियोजित ढंग से दूसरी पार्टी के लोगों ने किया होगा। - प्रमोद त्यागी, जिलाध्यक्ष सपा
२. पुलिस की जानकारी में ऐसा कुछ नहीं है। यदि किसी के पास कोई प्रमाण है तो पुलिस को दे। नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। - आलोक प्रियदर्शी, एसपी देहात
स्त्रोत : जागरण

No comments: