Friday, April 04, 2014

कोबरा के स्टिंग पर आपत्ति, चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग

कोबरा के स्टिंग पर आपत्ति, चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग

Source: VSK-ENG      Date: 04 Apr 2014 18:12:41


विश्व हिन्दू परिषद के अन्तरराष्ट्रीय महामंत्री श्री चम्पतराय ने चुनाव आयोग से कोबरा पोस्ट के कथित स्टिंग ऑपरेशन के प्रसारण को प्रायोजित और दुर्भावना से प्रेरित बताते हुए इसे अविलंब संज्ञान में लेने और कार्रवाई करने की मांग की है. उनका कहना है कि इस ऑपरेशन के माध्यम से चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास किया जा रहा है. विहिप नेता ने कहा कि हिन्दुओं के विरुद्ध लिखना और उनकी सीधी-सादी बातों को अपने अनुसार तोड़-मोड़ कर प्रसारित करनायह कुछ लोगों का धंधा बन गया. विश्व हिन्दू परिषद इसकी घोर निन्दा करता है और चुनाव आयोग से आग्रह करता है कि वह इस पर तत्काल रोक लगाये,जिससे देश में शान्ति से चुनाव सम्पन्न हो सकें. 

अपने प्रेस वक्तव्य में श्री चम्पतराय ने बताया कि कोई भी राजनीतिक दल एवं विश्व हिन्दू परिषद इस विषय पर लम्बे समय से कुछ नहीं बोल रहा है. समाचार माध्यमों द्वारा ऐसी खबर मतदान के ठीक पहले प्रकाशित या प्रसारित कराना किसी भी प्रकार उचित नहीं है. चुनाव पूर्व ऐसे प्रायोजित समाचार निश्चित ही चुनाव को दृष्टिगत रखते हुये प्रकाशित-प्रसारित किए जा रहे हैं,जिससे चुनाव प्रभावित किया जा सके. लिब्रहान आयोग एवं सीबीआई ने 18 वर्षों तक इस विषय की सघन जांच कीजिसमें ऐसा कोई भी निष्कर्ष सामने नहीं आया, जैसा कि इस तथाकथित स्टिंग के जरिये स्थापित करने की कोशिश की जा रही है.
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सम्पर्क प्रमुख श्री राम माधव ने भी कहा है कि कांग्रेस के इशारे पर झूठे साबित हो चुके पुराने आरोपों को वातावरण बिगाड़ने और साम्प्रदायिक आधार पर मतदाताओं के ध्रुवीकरण के लिये फिर से उछालने की कोशिश की जा रही है, जबकि लिब्रहान आयोग और अदालतें इन्हें निराधार बता चुकी हैं.

No comments: