Thursday, April 16, 2015

पुलिस ने 750 से अधिक गायों को तस्करों से मुक्त करवाया, 12 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी (विसंकें). पश्चिम बंगाल पुलस ने असम बंगाल की सीमा पर बक्सीर हाट में गैर कानूनी ढंग से ले जाए जा रहे 750 से अधिक गायों को जब्त किया. पिलस ने समस्त आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि कत्लखानों के लिये पशुओं को अवैध रूप से बंगाल से असम ले जाया जा रहा था. बक्सीर हाट पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पशु तस्करों को दबोचा है.
तहसील पुलिस अधिकारी कुमार गौतम ने टीम का नेतृत्व किया था. पिलस टीम ने सूचना के आधार पर भाड़ेया गांव में गाड़ियों को रोका और पूछताछ की. आरोपी विभिन्न स्थानों से एकत्रित की गई गायों को 12 ट्रकों में भरकर ले  रहे थे, ट्रकों के आगे पीछे 6 मोटरसाइकिल, और पांच छोटी कारें भी निगरानी के लिये चल रही थीं. पुलिस के आने की सूचना मिलने पर कार सवार समस्त आरोपी फरार हो गए. पुलिस ने करीब 750 से अधिक गायों को अपने अधिकार में ले लिया, साथ ही समस्त वाहनों को भी जब्त कर लिया है. इसके अलावा कानूनी दस्तावेज न दिखा पाने के कारण ट्रक चालक सहित सवारों को भी हिरासत में ले लिया है.
Cow Smuggling via assam (1)पुलिस के कहना है कि नेशनल हाईवे पर नाकाबंदी तथा कड़ी निगरानी के चलते आरोपी पिलस को चकमा देने के उद्देश्य से पशुओं को संपर्क मार्ग से लेकर जा रहे थे. मामले में एक दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, समस्त आरोपी असम के गौरीपुर के रहने वाले हैं. पूछताछ में आरोपियों ने पिलस को बताया कि गायों को पश्चिम बंगाल सहित दूसरे राज्यों से लाकर एकत्रित किया गया था. जानकारी मिलने पर जिला सह पुलिस अधीक्षक सप्तर्षि दत्ता स्वयं मौके पर पहुंचे, तथा प्रशासन ने गायों के रख-रखाव के लिये ग्रामीणों की सहायता ली. पुलिस मामले में आगामी जांच कर रही है, जिससे असल आरोपियों तक पहुंचा 

No comments: