Sunday, April 19, 2015

हिंदू एकता का प्रतीक हनुमान जयंती

संबलपुर :हनुमान जयंती समन्वय समिति की एक बैठक में हनुमान जयंती शोभायात्रा को हिंदू एकता का प्रतीक बताते हुए चलित वर्ष इस शोभायात्रा में शामिल कमेटियों और अखाड़ा दलों के कार्यकर्ताओं के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया गया है।
शनिवार की शाम माता समलेश्वरी मंदिर परिसर में हनुमान जयंती समन्वय समिति की एक समीक्षा बैठक आयोजित रही। सुधीर रंजन बहिदार की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में हनुमान जयंती शोभायात्रा में शामिल हनुमान भक्तों एवं विभिन्न अखाड़ा दलों के कार्यकर्ताओं को शांतिपूर्ण ढंग से शोभायात्रा के आयोजन के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया गया। समिति के उपदेष्टा गिरीश पटेल ने हनुमान जयंती पालन को हिंदू एकता का प्रतीक बताया और कहा कि हिंदुओं के हित से जुड़े मामलों को लेकर समूचे वर्ष कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।
समिति के सदस्य टुकू महांती ने आज के दौर में लव जिहाद, गोहत्या और बंगलादेशी घुसपैठियों के मुद्दे को महत्वपूर्ण बताते हुए इस दिशा में कार्य करने का प्रस्ताव दिया, जिसे समिति ने ग्रहण करने समेत इससे निपटने के लिए युवा वाहिनी गठन करने का निर्णय लिया। इसी के साथ ही आगामी 15 दिनों के अंदर प्रशासन द्वारा गोहत्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों के मुद्दे पर कड़ा रुख नहीं अपनाए जाने पर समन्वय समिति ने अपनी ओर से कार्रवाई करते हुए घुसपैठियों को वापस खदेड़े जाने की चेतावनी दी है।

No comments: