Friday, May 25, 2012

देश में एक बार फिर आपातकाल लागू किया जा सकता है

मुंबई। vsk- भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को आशंका जताई कि देश में एक बार फिर आपातकाल लागू किया जा सकता है, क्योंकि यहां के मौजूदा हालात वर्ष 1974 के आपातकाल के पूर्व के दिनों जैसे ही हैं।

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी नेता गोपीनाथ मुंडे ने यह आशंका जताई। उन्होंने कहा कि वर्ष 1974 जैसे हालात पैदा कर दिए गए हैं।

मुंडे ने कहा कि उस समय बेरोजगारी व गरीबी की समस्या थी। सरकार इन परिस्थितियों पर नियंत्रण नहीं कर पाई और उसने वर्ष 1975 में देश पर आपातकाल थोप दिया।

उन्होंने कहा कि उसी तरह की स्थिति आज भी पैदा हो गई है। सरकार महंगाई, भ्रष्टाचार, नक्सलवाद तथा आतंकवाद को काबू नहीं कर पा रही है। कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे दिन भाजपा ने एक राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित किया जिसमें आरोप लगाया गया है कि यूपीए सरकार की नीतियां पंगु हो गई हैं।

प्रस्ताव में कहा गया है कि यदि आम आदमी महसूस करता है कि उसके साथ धोखा हुआ है, किसान आत्महत्या कर रहे हैं, औद्योगिक उत्पादन कम हो रहा है, बेरोजगारी बढ़ रही है, भ्रष्टाचार जारी है, यूपीए के कुशासन के कारण अनिश्चितता तथा निराशा बढ़ रही है तो यह भाजपा की जिम्मेदारी है कि वह लोगों की इन चिंताओं को दूर करे और पार्टी ऐसा करती रहेगी।

No comments: