Thursday, May 24, 2012

लोगों को यह भी समझ में नहीं आ रहा है कि किस कारण दाम बढ़ रहा है-भाजपा

राउरकेला,VSK :

केंद्र की यूपीए सरकार ने एक बार फिर न केवल पेट्रोल दाम बढ़ाया बल्कि प्रति लीटर साढ़े सात रुपये बढ़ना अब तक का सबसे अधिक बढ़ोत्तरी कर जनता की सब्र की परीक्षा ली। इस दर वृद्धि के खिलाफ राजनीति दलों के साथ साथ प्रबुद्ध लोगों में आक्रोश है और जन हित में इसे वापस लेने की मांग की।

भाजपा नेता व सीए बालगोपाल महापात्र ने कहा कि लोगों को यह भी समझ में नहीं आ रहा है कि किस कारण दाम बढ़ रहा है। अर्थशास्त्री प्रधानमंत्री के शासन में अर्थव्यवस्था ठीक नहीं है तो और क्या कहा जा सकता। सरकार धीरज रखने की अपील बार बार कर रही है पर जनता कब तक सहन करेगी। जनता को यह बताना होगा कि महंगाई क्यों बढ़ाई जा रही है। अर्थव्यवस्था किसके हाथ में है यह खुद सरकार को मालूम नहीं है।

व्यवसायी व चैंबर के सचिव टैक्स विभाग महेश वजीर ने कहा कि इतना अधिक दाम एक साथ बढ़ाना ठीक नहीं है। सरकार को टैक्स में कटौती दाम पर नियंत्रण रखना चाहिए। रुपये का दाम घट रहा है जिससे सरकार पर दबाव है पर संतुलन बनाने के लिए अन्य विकल्प पर विचार करना चाहिए था।

वेदव्यास ट्रक आनर एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मेन्द्र दूबे ने कहा कि एक साथ इतना अधिक बढ़ाना उचित नहीं है। पेट्रोल दाम बढ़ने से आम आदमी पर इसका बोझ बढ़ेगा। बिना पूर्व सूचना के एक साथ इतना अधिक दाम बढ़ाकर कांग्रेस सरकार ने यह साबित कर दिया है कि यह गरीब का हितैषी नहीं बल्कि गरीब विरोधी है। एसोसिएशन की ओर से इसका विरोध किया जयेगा।

पानपोस निवासी व श्रेया ज्योतिष केन्द्र के संस्थापक पंडित विनोद शास्त्री ने पेट्रोल के दाम में अब तक की सबसे अधिक बढ़ोत्तरी को जन विरोधी बताते हुए इसे वापस लेने की मांग की।

मारवाड़ी महिला मंच की अध्यक्ष ललिता अग्रवाल ने कहा कि महंगाई के साथ पेट्रोल का दाम एक साथ बढ़ाना उचित नहीं है। भारत के आम नागरिकों पर शनि का साढ़े साती दशा चढ़ गया है और लोग परेशान हो रहे। महंगाई बढ़ने से अपराध बढ़ेगा। हर परिवार पर इसका बुरा प्रभाव पड़ेगा।

युवा अधिवक्ता व भाजपा नेता इरशाद खान कांग्रेस जब तक सत्ता में आई है तब तब महंगाई बढ़ी है। पेट्रोल का दाम एक बार 7.50 रुपये बढ़ाकर हद पार कर दिया है। सोनिया और मनमोहन को जनता की चिंता नहीं है, गठबंधन के नेताओं को उनका हिस्सा मिल रहा है इस लिए चुप हैं, सबसे अधिक परेशान आम जनता है।

युवा व्यवसायी सरफराज तारिक उर्फ गुड्डू ने कहा कि पेट्रोल का दाम एक साथ इतना अधिक बढ़ाना परमाणु बम से आग लगाने जैसा है। भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल में महंगाई को रोक रखा था पर यूपीए सरकार ने महंगाई बढ़ाकर आम लोगों की कमर तोड़ दी है। इसका हर स्तर पर विरोध होना चाहिए। बंडामुंडा रिजनल डेवलपमेंट सोसाइटी के अध्यक्ष परमजीत सिंह संधू ने कहा कि पेट्रोल का दाम बढ़ाना उचित नहीं है। सरकार को आम आदमी के बजट पर ख्याल रखना चाहिए। पेट्रोल का दाम कम रखकर अन्य श्रोत से राजस्व जुटाने की कोशिश करना चाहिए। युवा व्यवसायी प्रदीप जैन ने पेट्रोल दर वृद्धि पर क्षोभ जताते हुए केन्द्र की यूपीए सरकार को जन विरोधी बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में रहने का नैतिक अधिकार खो दिया है।

No comments: