Friday, February 03, 2017

वार्ड सदस्य उम्मीदवार दश्रु धुरुआ की माओवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी

भुवनेश्वर : मलकानगिरी जिले के माथिली थाना अंतर्गत बारा गांव के वार्ड सदस्य उम्मीदवार दश्रु धुरुआ की माओवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। गुरुवार रात 20 से 25 माओवादी बारा गांव पहुंचे और दश्रु को घर से बुलाकर गांव के बाहर ले गए और गोली मार दी। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुटी है।
माओवादियों ने पंचायत चुनाव का बहिष्कार करने के लिए लोगों को धमकी दी थी। जिसके तहत कहा था कि यदि कोई उम्मीदवार बनता है तो फिर उसका सिर काट लिया जाएगा और वोट देने वाले का अंगूठा काट लिया जाएगा। इससे पहले बुधवार की शाम माओवादियों ने कोरापुट जिले के सुकी घाटी के पास लैंड माइंस विस्फोट कर एक पुलिस वैन को उड़ा दिया था, जिसमें आठ जवान शहीद हो गए थे। गुरुवार देर रात एक वार्ड सदस्य उम्मीदवार की हत्या के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है।
दूसरी ओर बुधवार को हुए लैंड माइन विस्फोट से हुई आठ जवानों की मौत के मामले की जांच के लिए क्राइम ब्रांच की चार सदस्यीय टीम डीसीपी के नेतृत्व में कोरापुट पहुंची है। राज्य मानवाधिकार आयोग ने डीजीपी एवं गृह विभाग के प्रमुख सचिव को सुकी घाटी मामले में रिपोर्ट तलब किया है।

No comments: