Wednesday, July 22, 2015

आपदा प्रभावितों की मदद को संस्कार भारती ने लगाई चित्र प्रदर्शनी

आपदा प्रभावितों की मदद को संस्कार भारती ने लगाई चित्र प्रदर्शनी

मुंबई (विसंकें). संस्कार भारती कोंकण प्रान्त द्वारा आपदा प्रभावितों की मदद व क्षेत्रों में पुनर्वास कार्य के लिए एक अनूठा प्रयोग किया. संस्कार भारती ने मुंबई में नामी चित्रकारों को एक स्थान पर मंच प्रदान किया. विशेष चित्र प्रदर्शनी में लाखों रुपये में बिकने वाले चित्रों को नाम मात्र की कीमत पर बेचा गया, जिससे आम आदमी भी इन चित्रों को खरीद सके, साथ ही प्रदर्शनी में चित्रों की बिक्री से एकत्रित समस्त राशि प्राकृतिक आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य के लिए उपयोग की जाएगी.

संस्कार भारती की ओर से मुंबई के बोरीवली के प्रबोधनकार ठाकरे सभागार के कला दालान में 18-19 जुलाई को चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. संस्कार भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं विख्यात चित्रकार वासुदेव कामत के मार्गदर्शन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. चित्र प्रदर्शनी में 40 चित्रकारों के 70 चित्रों को रखा गया था, चित्रों का मूल्य भी सामान्य से कम रखा गया था. प्रदर्शनी के दौरान कुछ चित्रकारों ने प्रशंसकों के पेंसिल पोर्ट्रेट भी बनाए, जिसकी प्रशंसकों ने काफी सराहना की. उत्तर मुंबई के सांसद गोपाल शेट्टी की उपस्थिति में प्रदर्शनी का शुभारंभ हुआ. उन्होंने चित्रकारों की संवेदना और प्रयास की सराहना करते हुए कार्य में सहयोग के रूप में 51 हजार रुपए की राशि प्रदान की. KALADALAN.2प्रदर्शीन के माध्यम से कुल साढ़े तीन लाख रुपए की राशि एकत्रित हुई, जिसे नेपाल तथा उत्तर पूर्वी भारत के भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में पुनर्वसन कार्य के लिए प्रदान किया गया. मुंबई स्थित सेवा सहयोग फाउंडेशन को एकत्रित राशि प्रदान की गई.
संस्कार भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष वासुदेव कामत, विजय आचरेकर, गायत्री मेहता, प्रकाश घाडगे, सुनील पुजारी, सहित अन्य सुप्रसिद्ध चित्रकारों ने आयोजन में अहम भूमिका निभाई.


 

No comments: