Saturday, March 07, 2015

होली खेलने को लेकर जिहादीयोंद्वारा हिंसा, ३ हिन्दू घायल

चैत्र कृष्ण पक्ष द्वितीया, कलियुग वर्ष ५११६

हिन्दुआेंके त्यौहारोंको ही हर बार बहाना बनाकर जिहादीयोंद्वारा दंगा करनेका षडयंत्र पहचाने !

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के रसूलपुर इलाके में होली खेलने के बाद हुए बवाल में हिंदू और मुस्लिम युवकोंके बीच झड़प हो गई। झड़प के बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला।
बताया जा रहा है कि मुस्लिम बहुल रसूलपुर में नमाज के लिए घर से निकले लगभग आधा दर्जन मुस्लिम युवकों और सड़क पर रंग खेल रहे हिंदू युवकोंके बीच कहासुनी हो गई। मुस्लिम युवकोंने नमाज खत्म होने तक सड़क पर रंग खेलने से मना किया, जिसपर रंग खेलने वालोंने एतराज किया। इसी बात पर दोनों पक्ष भिड़ गए।
विवाद बढ़ने के बाद मुस्लिम युवकोंने तलवार निकालकर प्रहार शुरू कर दिया, जिससे तीन हिंदू युवकों को चोट लगी है। एक युवक की नाक और मुंह पर कट गया है। झड़प के दौरान उपद्रवियोंने एक मोटरसाइकिल और पास की एक दूकान में आग लगा दी। इस दौरान दोनों गुटों की ओर से पथराव भी किया गया।
बवाल की सूचना मिलते ही एसएसपी प्रदीप कुमार और जिलाधिकारी रंजन कुमार ने संभाला। बवाल वाले स्थानोंपर विशेष सतर्कता और तलाशी बरती जा रही है। घटना के बाद रसूलपुर की सड़कोंपर सन्नाटा पसरा हुआ है। पुलिस बवाल करने वालोंको चिह्नित कर कार्रवाई करने में जुटी है।
स्त्रोत : जागरण

No comments: