Monday, March 16, 2015

सरकार के लिए कश्मीर को गिरवी रख देंगे, यह नहीं हो सकता” : साक्षी महाराज

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और पीडीपी के संबंधों को लेकर चले तनातनी के बीच सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि कश्मीर की खुशहाली के लिए वहां की सरकार भी कुर्बान कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल कश्मीर में पीपुल डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के साथ कामन मिनिमम प्रोग्राम के तहत सरकार चलाने के लिए धारा ३७० हटाने की मांग छोड़ी गई है। 
साक्षी महाराज ने पत्रकारों से कहा कि हम सरकार के लिए कश्मीर को गिरवी रख देंगे यह नहीं हो सकता। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि स्टिंग आपरेशन से उनकी पोल खुल चुकी है। उन्होंने कहा कि यदि उनमें नैतिकता है तो इस्तीफा देकर दोबारा जनादेश लेना चाहिए। 
भाजपा सांसद ने उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि २०१७ में उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी। साक्षी महाराज ने कहा कि भाजपा, संघ, विहिप के ऊपर यह आरोप लगता था कि ये मुस्लिम विरोधी हैं। हमने कश्मीर में एक प्रयोग किया कि अच्छी सरकार चलाकर यह बताए कि भाजपा से बढिया सेक्युलर कोई नहीं हो सकता। हमने पीडीपी को भी मौका दिया। 
आतंकवादी मसर्रत के छोड़े जाने पर उन्होंने मुफ्ती सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि बता दिया गया है कि सरकार के लिए कश्मीर को गिरवी नहीं रखेंगे । हमारे लिए गठबंधन पहले नहीं है हमारे लिए कश्मीर वहां की जनता और हमारे सिद्धांत पहले हैं।
स्त्रोत : पत्रिका

No comments: