Thursday, June 18, 2015

तो क्यों हिन्दू एक भी राष्ट्र नहीं बना सकते हैं-चारुदत्त पिंगले

भुवनेश्वर :
हिन्दूवादी तथा हिन्दू संगठन के प्रतिनिधियों का महाधिवेशन गोआ के पोंडा स्थित रामनाथी में आयोजित किया गया। इस महाधिवेशन में श्रीलंका, बाग्लादेश के साथ भारत के 21 राज्य से 200 हिन्दू संगठनों के 390 प्रतिनिधियों ने भाग लेकर अपने विचार रखे। भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने के लिए इस अधिवेशन में शामिल नेताओं ने जोर दिया। हिन्दू राष्ट्र गठन की आवश्यकता पर बल देते हुए हिन्दू जागृत समिति के राष्ट्रीय मार्गदर्शक चारुदत्त पिंगले ने कहा कि यदि क्रिश्चियन 157 व मुसलमान 52 देश बना सकते हैं, तो क्यों हिन्दू एक भी राष्ट्र नहीं बना सकते हैं। इस सम्मेलन में प्रतिनिधियों ने देश में एक प्रकार से सिविल कोड, कश्मीरी ¨हदुओं के पुनर्वास, जम्मू- काश्मीर से धारा 370 हटाने के साथ क्रिश्चियन मिशनरी के कार्यक्रम, लभ जिहाद, घर वापसी, बाग्लादेशी अनुप्रवेश, पाकिस्तान, बाग्लादेश एवं श्रीलंका में रहने वाले ¨हदुओं के प्रति हो रहे अत्याचार आदि पर अकुंश लगाने के लिए आवश्यक कदम उठाने की माग भारत सरकार से की गई। सभी प्रतिनिधियों ने नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बनी एनडीए सरकार की कार्य प्रणाली पर असंतोष प्रकट करने के साथ केंद्र सरकार के विभिन्न प्रसंग व नीति की समालोचना करी गई।
अधिवेशन में अपने विचार रखते हुए भारत रक्षा मंच के सह संयोजक मुरली मनोहर शर्मा ने राष्ट्रवाद एवं हिन्दुओं के अधिकार सुरक्षा के क्षेत्र में मोदी सरकार की तरफ से एक साल में उठाए गए विभिन्न कदमों पर प्रकाश डाला। शर्मा ने कहा कि इससे पहले यूपीए सरकार के पांच साल में मात्र एक हजार पाकिस्तानी एवं अफगानिस्तानी हिन्दुओं को भारत की नागरिकता दी थी, मगर मोदी सरकार ने मात्र एक साल में 4000 पाकिस्तानी एवं अफगानिस्तानी हिन्दुओं को भारत की नागरिकता दी है। विदेश से धन लाकर मिशनरी कार्यक्त्रम में खर्च करने वाले कुछ स्वेच्छासेवी सगंठन पर अंकुश लगाने के लिए छह हजार एनजीओ पर केंद्र सरकार ने रोक लगाई है। मोदी सरकार द्वारा घोषित गंगा एक्शन प्लान एवं कैलाश मानसरोवर को नया रास्ता निर्माण प्रक्त्रिया जारी है। बाग्लादेशी अनुप्रवेशकारियों पर रोक लगाने के लिए मोदी सरकार ने कई तरह के कदम उठाए गए हैं। हाल ही में भारत एवं बाग्लादेश के बीच हुए करारनामा के अनुसार दोनों देश की सीमा को घेरने का निर्णय लिया जा चुका है। वर्तमान समय में कई राज्य गो हत्या को निषिद्ध घोषित कर दिए हैं जबकि इसे कार्यकारी करने के लिए कदम उठा रहे हैं। विश्व योग दिवस को राष्ट्र संघ की मुहर मोदी सरकार के हिन्दूवादी नीति पर एक विश्वस्तरीय सफलता है। उसी तरह हिन्दू राष्ट्र नेपाल में टूट गए मंदिरों को ठीक करने के लिए मोदी सरकार आश्वासन देने की बात शर्मा ने सम्मेलन में कही है।
इस अवसर पर प्रतिनिधियों ने रामजन्म भूमि प्रसंग पर केन्द्र सरकार की चुप्पी एवं काश्मीर में पीडीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने के प्रसंग पर भी चर्चा की गई। भारत रक्षा मंच के राष्ट्रीय सह संयोजक मुरली शर्मा ने कहा कि काश्मीर समस्या की समाधान के लिए राजनीतिक उपाय पर भाजपा एवं पीडीपी सरकार का प्रयास जारी है। सीमा पार सरकार ने जैसा को तैसा नीति अख्तियार किया है। इससे मोदी के नेतृत्व में मोदी की सरकार विभिन्न कदम उठाने के साथ सरकार चुनावी आश्वासन को निश्चित रूप से पूरा करने की बात श्री शर्मा ने सम्मेलन में जोर देकर कहा।

No comments: