Wednesday, October 28, 2015

पिलीभीत में संघ के प्राथमिक शिक्षा वर्ग पर हमला, दो स्वयंसेवक घायल

ब्रज (विसंकें). ब्रज प्रांत के पिलीभीत जिला में आयोजित प्राथमिक शिक्षा वर्ग पर क्षेत्र के कुछ अराजक तत्वों ने अचानक हमला कर दिया. घटना में दो स्वयंसेवक घायल हुए हैं, लेकिन पुलिस अभी तक आरोपियों को पकड़ नहीं पाई है. संभवतया यह घटना मीडिया में सुर्खियां नहीं बटोरेगी, न ही कोई हायतौबा मचाएगा. कारण हमला संघ के स्वयंसेवकों पर जो हुआ है.
पिलीभीत जिला का प्राथमिक संघ शिक्षा वर्ग, शिवाजीलाल चिरोजीलाल सरस्वती विद्या मन्दिर इण्टर कॉलेज माधैव टाडा रोड पर चल रहा है. जिसमें जिले भर से आये शिक्षार्थी अनुशासन, कर्तव्य व देश भक्ति का पाठ सीख रहे हैं. 26 अक्तूबर को प्रातः 9-45 पर अचानक से 15-20 अराजक तत्वों ने दुस्साहस दिखाते हुए अचानक डण्डों के साथ हमला बोल दिया, गाली गलोज की, ईंट पत्थर फैंके और भाग गये. प्राथमिक संघ शिक्षा वर्ग में आये राजकुमार, सूरज बुरी तरह घायल हो गये. हमले की जानकारी पुलिस को दी गयी है. पुलिस आती तब तक हमलावर अपने धर्म के नारे लगाते हुए फरार हो गये. पुलिस ने उक्त हमलावरों की पहचान मौहल्ला गोहनिया पीलीभीत निवासी के रूप में की है, जो समुदाय विशेष से जुड़े हैं. लेकिन पुलिस प्रशासन ने अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की है.
पीलीभित के जिला बौद्धिक प्रमुख रवि कुमार जी ने बताया कि उक्त हमले की पुलिस में रिपार्ट दर्ज करायी गयी है. लेकिन राजनीतिक दबाव के चलते पुलिस कार्यवाही नहीं कर रही है. हमलावारों के बारे में पुलिस को जानकारी होने के बावजूद भी पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है. जिससे समाज में दहशत है.
वही दूसरी दुस्साहस की घटना भी पीलीभीत के मौहल्ला वेनी चौधरी की है. मौहल्ला वेनी चौधरी में  वाल्मीकि समाज के बन्धु मन्दिर पर सफाई कर रहे थे, तभी समुदाय विशेष के लोगों ने आकर उनसे मारपीट की, पुलिस प्रशासन का रवैया वहां भी एक पक्षीय रहा. उत्तर प्रदेश में समुदाय विशेष के लोग अराजकता फैला रहे है. और शासन प्रशासन राजनीतिक दबाव के कारण मूक बधिर बना बैठा है. जिसके फलस्वरूप प्रदेश में अराजकता बढ़ रही है.

No comments: