Tuesday, August 04, 2015

समर्थ होने पर समाज को देने का भाव होना चाहिए – मनोहर लाल जी

हिसार (विसंकें ). हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर न्यू लाहौरिया सीनियर सैकेंडरी स्कूल में सेठ जुगल किशोर लाहौरिया की 36वीं पुण्यतिथि पर आयोजित अभिनंदन समारोह के दौरान बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे. उन्होंने आह्वान किया कि हमें समर्थ व साधन संपन्न होने के बाद समाज के उत्थान में हर संभव सहयोग करना चाहिए, ताकि हर जरूरतमंद व्यक्ति की मौलिक जरूरतें पूरी हो सकें. उन्होंने कहा कि वनवासी कल्याण आश्रम वनवासी क्षेत्र में बसे हुए बंधुओं के लिए अपने आप में एक बहुत बड़ा कार्य कर रहा है.
वनवासी बंधुओं को मुख्य धारा में लाने के लिए कपड़े, शिक्षा, दवाईयां और भोजन आदि की व्यवस्था वनवासी कल्याण आश्रम के माध्यम से हो रही है, इसलिए अगर हम सक्षम लोग अक्षम के बारे में सोचकर उस पर अपना कार्य शुरू कर देंगे तो वनवासी बंधु भी जल्द ही हमारे साथ मुख्यधारा में शामिल होंगे. उन्होंने वनवासी कल्याण कल्याण आश्रम को 10 लाख रुपये कीमत की मेडिकल वैन देने की घोषणा की. लाहौरिया धमार्थ ट्रस्ट ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी, वनवासी कल्याण आश्रम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदेव राम उरांव जी का नागरिक अभिनंदन किया.
इससे पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लाहौरिया चौक पर स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण किया और उपस्थितजन से आह्वान किया के वे स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्रेरणा लेकर और समाज व देश के हित में अपना जीवन लगाएं.

No comments: