Monday, January 26, 2015

ओडिशा में राष्ट्रवादी विचारों के प्रसार में राष्ट्रदीप की भूमिका महत्वपूर्ण – मुजफ्फर हुसैन

राष्ट्रदीप का 20वां वसंत मिलन कार्यक्रम आयोजित

ओडिशा में राष्ट्रवादी विचारों के प्रसार में राष्ट्रदीप की भूमिका महत्वपूर्ण – मुजफ्फर हुसैन
कटक । उपभोक्तावाद के इस जमाने में राष्ट्रवादी विचारों का प्रचार प्रसार की बहुत अधिक आवश्यकता है । साप्ताहिक पत्रिका राष्ट्रदीप का ओडिया भाषा में राष्ट्रवादी विचारों के  प्रसार में महत्वपूर्ण भूमिका रही है ।  वरिष्ठ पत्रकार व स्तंभलेखक मुजफ्फर हुसैन ने यह बात कही ।स्थानीय शताब्दी भवन में  बसंत पंचमी के अवसर पर साप्ताहिक पत्रिका राष्ट्रदीप के 20वें वसंत मिलन कार्यक्रम में उदवोधन देते हुए उन्होंने यह बात कही ।
श्री हुसैन ने कहा कि पुरातन काल से भारत एक राष्ट्र रहा है । भारत का विभाजन अप्राकृतिक है ।  उन्होंने कहा कि भारत फिर से अखंड बनेगा ।  आगामी 40 सालों के अंदर पाकिस्तान अपने द्वारा ही समाप्त हो जाएगा ।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि तथा उत्तर ओडिशा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. प्रफुल्ल मिश्र ने कहा कि अपने  मिट्टी, संस्कार व संस्कृति के बारे में  जानकारी प्रदान करने के लिए राष्ट्रदीप जैसे पत्रिका ने सराहनीय कार्य किया है ।  उन्होंने कहा कि भारत की संस्कृति को समाप्त करने की साजिश रची जा रही है । देश का प्रबृद्ध समाज जाने अंजाने में इसका शीकार हो रहा है । उन्होंने केन्द्रीय विद्यालयों में संस्कृत के बजाय जर्मन भाषा को पढाये जाने के पूर्व सरकार के फैसले को  भारत की आत्मा संस्कृत को समाप्त करने की साजिश बताया । उन्होंने कहा कि इस तरह के षडंयंत्रों से देश की जनता को जागरुक करने की आवश्यकता है ।
कार्यक्रम में राष्ट्रदीप के संपादक शिव नारायण सिंह ने राष्ट्रदीप के बारे में जानकारी देने के साथ साथ अतिथिय़ों का परिचय कराया । कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रदीप प्रकाशन के अध्यक्ष नर सुंदर मिश्र  ने किया ।  राष्ट्रदीप प्रकाशन के सचिव दुर्गाचरण बेहेरा ने धन्यवाद दिया । राष्ट्रदीप के प्रबंधन धृबचरण बेहेरा भी इस अवसर पर उपस्थित थे ।

No comments: