Friday, January 30, 2015

जिहादीयोंद्वारा चलाए जा रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, मुक्त कराई गईं आठ किशोरियां

माघ शुक्ल पक्ष एकादशी, कलियुग वर्ष ५११६
भागलपुर (बिहार) : किशनगंज के बहादुरगंज थाना क्षेत्र के सिलीगुड़ी मार्ग स्थित प्रेम नगर के एक घर में चल रहे सेक्स रैकेट का भंड़ाफोड़ कर पुलिस ने मंगलवार की देर रात आठ किशोरियों को मुक्त कराया। महिला हेल्प लाइन किशनगंज विंग की मौजूदगी में हुई कार्रवाई में अनैतिक व्यापार कराने के आरोप में दस लोगों को बुधवार को जेल भेजा गया। इनमें छह ग्राहक व चार महिला दलाल शामिल हैं। एसपी राजीव रंजन ने पुलिस कार्रवाई की जानकारी दी। इस मौके पर एसडीपीओ किशनगंज मोहम्मद कासिम, बहादुरगंज थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह व महिला हेल्प लाइन की संचालिका राहत संस्था की सचिव डॉ. फरजाना बेगम व महिला थाना किशनगंज की सहायक अवर निरीक्षक चंद्रवती सिंह मौजूद थीं।

गोपनीय योजना सफल

एसपी की गोपनीय योजना को एसडीपीओ मोहम्मद कासिम के नेतृत्व में गठित टीम ने अंजाम दिया। देर रात किशनगंज व बहादुरगंज पुलिस मौके पर पहुंची और १८ लोगों को हिरासत में लिया। इनमें आठ युवतियां शामिल हैं। बाद में चार महिलाओं को चकला घर चलाने व छह को अनैतिक व्यापार में लिफ्त होने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। मुक्त कराई गईं आठ युवतियों में दो मानसिक रूप से बीमार हैं। दो को पहले भी देह व्यापार से मुक्त कराया जा चुका था। सभी युवतियों को महिला हेल्प लाइन राहत संस्था अल्पावास में रखा गया है।

ये भेजे गए जेल

चकला घर संचालिका नीलम खातून, सलीना खातून, सैरा खातून, आमना खातून, अताउर रहमान, फिरोज इब्राहिम, फिरोज, महबूब आलम, सोहेल व असलम।

संचालक फरार

चकला घर का संचालक इसहाक खलीफा व मोहम्मद कुर्बान खलीफा।
इनका कहना है कि…
एसपी किशनगंज राजीव रंजन ने बताया कि संचालिका व संचालक द्वारा देह व्यापार से कमाई गई संपत्ति जब्त की जाएगी। जो लोग देह व्यापार कराते हैं वे बाहर की लड़कियों को लाकर उनसे फर्जी शादी का कागजात बनाकर धंधा कराते हैं। कुछ युवतियां मजबूरी में देह व्यापार से जुड़ती हैं तो कुछ को जबरन धकेल दिया जाता है।
स्त्रोत : जागरण

No comments: