Tuesday, January 06, 2015

एनडीए सरकार देश को विकास के पथ पर लाने के लिए आगे बढ़ रही है













भुवनेश्वर : एनडीए सरकार देश को विकास के पथ पर लाने के लिए आगे बढ़ रही है। हमारी सरकार ने पिछले सात माह में 10 से ज्यादा बार पेट्रोल एवं डीजल के दाम कम किए हैं। देश में 100 से ज्यादा स्मार्ट सिटी बनाने पर काम शुरू कर दिया गया है। वर्ष 2019 में स्वच्छता अभियान जन र्आदोलन का रूप ले लेगा। गंगा अभियान पर भी काम चल रहा है। उद्योगपतियों, जनता व अधिकारियों को विश्वास में लेकर सरकार काम कर रही है। रक्षा उपकरण पर भी हमारी सरकार काम कर रही है। एनडीए जब सत्ता से हटी थी तो उस समय देश में मुद्रा स्फीति दर 8.6 प्रतिशत थी मगर फिर जब हमने सत्ता संभाली तो यह घटकर 4.6 प्रतिशत पर पहुंच गई थी। अब इसमें काफी तेजी से सुधार हो रहा है। शाह ने कहा कि देश को 24 घंटे बिजली देना मोदी सरकार का लक्ष्य है। इसके अलावा हमने योग विद्या को विश्व दरबार में रखा, यही कारण है कि 21 जून को यूएनए ने विश्व योग दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। यह बात भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गत बुधवार को भुवनेश्वर स्थित भाजपा कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कही।
उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार काला धन को वापस लाने के लिए पूरा प्रयास कर रही है। काला धन मुद्दे को विश्व पटल पर रख दिया गया है। इसको वापस लाने में कुछ कानूनी अड़चनें, जिन्हें दूर करने के लिए हमारी सरकार काम कर रही है। 


शाह ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में हम अपने चुनावी वादों को पूरा करने में लगे हैं। हमने महंगाई पर काबू पाया है। मोदी ने स्किल डेवलेपमेंट तथा मेक इन इंडिया को कार्यकारी किया है। इससे बेरोजगारी दूर होगी। हमने स्किल डेवलेपमेंट मंत्रालय बनाया है। ये दोनों भारतीय युवाओं की बेरोजगारी को दूर करने में सफल हुए हैं। मोदी के नेतृत्व में देश का नाम विदेशों में हुआ है और बहुत जल्द हम विश्व व्यापार समझौते का हिस्सा होंगे। शाह ने कहा कि योजना आयोग को भंग कर हमने नीति आयोग बनाने का निर्णय लिया, जिसमें राज्यों की सहभागिता होगी।
अमित शाह ने कहा कि हमने अपने ओडिशा दौरे के दौरान 100 ज्यादा सदस्य बनाए हैं। 40 लाख सदस्य ओड़िशा में बनाने का लक्ष्य रखा है। हालांकि वे सीधे तौर पर नवीन पटनायक सरकार पर हमला करने से बचते रहे। पत्रकारों के बार-बार सवाल करने पर शाह ने कहा कि व्यक्तिगत गाली समय आने पर देंगे। मेरी उपस्थित में उठाया गया मुद्दा मेरा ही मुद्दा होता है। उन्होंने कहा कि भाजपा जनभावना को आवाज देने में सफल हुई है और ओडिशा में अगली सरकार भाजपा की बनेगी। भाजपा कार्यकर्ता इसके लिए काम कर रहे हैं।

No comments: