Tuesday, February 24, 2015

विहिप ने किया विराट हिन्दू सम्मेलन हेतु भूमि पूजन

VHP (4)
नई दिल्ली. विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) द्वारा आगामी एक मार्च को दिल्ली में आयोजित किये जाने वाले विराट हिन्दू सम्मेलन हेतू भूमि पूजन किया गया. जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में सम्पन्न भूमि पूजन हेतु पहले यज्ञ और फ़िर भू देवता की आराधना की गई. इस अवसर पर विहिप के केन्द्रीय सह मंत्री कैलाश चन्द्र ने कहा कि परिषद के स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित किये जाने वाला यह सम्मेलन न सिर्फ़ विराट होगा, बल्कि समस्त हिन्दू समाज में नव ऊर्जा का संचार करेगा.
VHP (5)विहिप प्रवक्ता विनोद बंसल ने बताया कि आगामी एक मार्च को दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में दोपहर एक बजे से होने वाले विराट हिन्दू सम्मेलन में देश के अनेक अति-विशिष्ठ अतिथि व वरिष्ठ पूज्य सन्तों के पहुंचने की सम्भावना है. इनके अतिरिक्त धार्मिक, सामाजिक, शैक्षिक, सांस्कृतिक तथा क्रीडा जगत की अनेक गण-मान्य हस्तियां भी सम्मेलन में भाग लेंगी. कार्यक्रम की भव्यता को देखने हेतु दिल्ली के अलावा एनसीआर के हिन्दूओं के भी विराट सम्मेलन में पहुंचने की सम्भावना है. राजधानी के 151 प्रखंडों में रहने वाले बजरंग दल, दुर्गा वाहिनी व मातृ शक्ति सहित विहिप परिवार के अनेक घटक तैयारी में लगे हैं.
कार्यक्रम के संयोजक गुरुदीन प्रसाद रुस्तगी ने दिल्ली की जनता से अपील की कि वह अपने पूरे परिवार, मित्रों तथा पड़ोसियों के साथ समय पर पहुँच कर विराट हिन्दू शक्ति का परिचय दें तथा पूज्य संतों का आशीर्वाद लें.
VHP (6)भूमि पूजन में विहिप स्वर्ण जयंती महोत्सव समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल सहित विभिन्न पदाधिकारी, कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

No comments: